Specific Country – Hallo Friends’ आज हम इस post में आपको (Blog Par Uk Usa Specific Country Se Traffic Kaise Target Kare) how to target country specific website traffic इस बारे में बताएंगे. आज का जो topic है वह आपके लिए बहोत ही फायदेमंद साबित होगी. इस article के help से. आप अपने blog और website के लिए high cpc और high rank वाली specific country जैसे कि.

Uk united kingdom और usa united sates country से अपने blog website के लिए अच्छी traffic कैसे target करे. friends यह तो हम सभी जानते है कि united state of america “USA” और united kingdom ‘UK’ जैसे international country की cpc बहोत ही ज्यादा high होती है.

अगर हमारे blog या website पर इन country से ज्यादा traffic आते है और adsense ads पर click होते है तोह. हमें एक click पर 0.50 doller से लेकर $5 dollar तक बहोत आसानी से मिल सकते है.

Blog Par Uk Usa Specific Country Se Traffic Kaise Target Kare

वेबसाइट ब्लॉग पर UK USA Specific Country से Traffic कैसे Target करे

तो दोस्तो अब तो आप समझ ही गये होंगे कि international traffic अपने blog के लिए कितना important है. वैसे तो indian bloggers के लिए यह इतना सरल नही है specially हिंदी blogger के लिए लेकिन अगर आप चाहे तो. कुछ easy steps follow कर के आसानी से इन country से traffic target कर सकते है. और Adsense से बहोत अच्छी income कर सकते है! तो दोस्तो अब हम आपका ज्यादा time न लेते हुए सीधे अपने point में आते है.

Blog website ke liye uk usa country se traffic target karne ke liye 5 ab hm aapko batayenge. जिसके help से आप simple तरीके से other specific country को target कर सकते है. वैसे तो इस post में अगर एक एक चीजो को लिखता तो लगभग 5000 word की हो जाती और आपको पड़ने में भी मजा नही आता इसलिए हमने इस post को short में बता रहे है आप एकदम धयान से पढ़ियेगा.

Search Console International Targeting

Google search console एक free service है जिसे हम google webmaster tools भी कहते है. यह सभी new ओर old bloggers को international country target करने की permission देती है. इस tools की help से कोई भी blogger ये choose कर सकता है कि. आपको अपने blog पर किस country से traffic चाहिए.

International country target करने के लिए सबसे पहले तो आप google webmaster tools पर जाए और अपने gmail id se login करे और Search Traffic पर click करे.वेबसाइट ब्लॉग पर UK USA Specific Country से Traffic कैसे Target करे

  • फिर आप internationl targeting पर click करे.
  • उसके bad country choose करे.
  • target usersin के सामने tick करे.
  • अब आपको जो target country set करनी है.

target country select करने के बाद “Your Changes were successfully saved.” Message show होंगे. उसके कुछ time बाद google search console में target country confirm करने का message आएगा. उसपर दिए हुए link पर click कर check कर सकते है कि जो आपने country select की है वो सही है या नही इस बारे में.

International High Quality Backlink

High quality backlinks quality website से आती है. quality website वो होते हैं जो popular होते हैं और जिनका value google में ज्यादा रहता है. अगर आपके website में भी quality website से backlink मिलते हैं तो search engine में आपके website को high ranking प्राप्त होगी.

ओर जिस country को आप target कर रहे है अगर उस country से आपको backlink मीले तो यह आपके blog के लिए बहोत फायदेमंद होगी.

Quality backlink में आपको एक चीज का खाश ध्यान रखना पड़ेगा की आपको authorative और relevant sites target country से backlink मिले. इसका मतलब है की आपका blog जिस niche पर बना है आप उसी niche से related दुसरे target country के blog के साथ ही backlink को पाना होगा.

जैसे मान लीजिये की आपका blog technology के ऊपर है तो आपको technology से related ही दुसरे blog से backlink हासील करना होगा और किसी दुसरे fashion से related blog से link create करेंगे तो इससे आपको कोई भी फायेदा नहीं होगा.

Submit Website To Search Engine and Top Web Directory

Search Engine और web directory website को globally target करती है. अगर अपने अभी तक अपने website blog को search engine ओर web directory में submit नही किया है. तो सबसे पहले अपनी site को submission करे जिससे कि आपको other countries से traffic मिलने के chance बड़ जाते है.

अगर आपको web directory में website submit करने में परेशानी होती है. तो आप नीचे दिए हुए link पर click करके इसके बारे में ओर अछि तरह से जान सकते है.

  1. Blog Ko Google Webmaster Tool Me Submit Kaise Kare Specific Country
  2. BlogKo Bing Yahoo Webmaster Tool Me Submit Kaise Kare
  3. Blog KoYandex Webmaster Tools Me Submit Kaise Karte Hai
  4. BlogKu Google, Bing, Yahoo Search Engines Se Kaise Submit Kare Seo Ke Liye

Domain Name Extension

अगर आप google webmaster tools के इस feature को use करना चाहते है तो. आपके पास जो website blog है उसपर top lavel domain name होना चाहिए जैसे की .com, .net, या .org etc. यदि आप अपने blog पर top lavel domain use कर रहे है तो आप usa us  country को target कर सकते है.

लेकिन अगर आपके पास जो blog website है उसका domain name .in, .pk या .us etc है तो आप इस feature को use नही कर सकते है. क्योकि इस तरह के domain pahle से ही country specific होते है. extesion के हिसाब से किसी एक country के लिए pahle से ही targeted होते है. इस तरह के domain वाले blog बहोत fast rank कर जाते है.

Social Media : Social Networking Site

जैसे कि हम सभी को पता है कि facebook, twitter, linkedin globally ओर world wide use की जाती है. ओर हर country से million log social networking site का istemal करते है. तो वह से traffic लेना बहुत ही आसान और easy तरीका है जैसे कि हम बात कर रहे है.

United Kingdom ओर United stat की तो आप facebook पर इन country के लोगो को आसानी से follow कर सकते है. friends बना सकते है और facebook पर इन country के fb groups को join कर सकते है.

Facebook पर आपको इन country के हजारों group मिल जाएंगे जिनको आप जॉइन करके अपने blog के article को share कर सकते है. हमने भी अपने साइट पर इसी ट्रिक को follow किया है और अब हमारी erning traffic पहले से बेहतर है.

क्योकि अगर वह से विजिटर आते है तो आपकी cpc भी increass हो जाती है. इंडिया एंड uk, usa location पर adsense cpc में बहोत ज्यादा अंतर है. ओर अगर आपका blog english में है तो आपको बहुत benefit mil सकता है.

लेकिन हिंदी bloggers के लिए ये थोड़ा मुश्किल काम है. लेकिन over all बात करे तो आपको facebook से बहोत ज्यादा benefit मिल सकता है बाकी सब आपके ऊपर depend करता है कि आप कितना अच्छा कर पाते है.

Web Hosting Server Location

ईनके अलावा वेब hosting  server location हमारे ब्लॉग की traffic के लिए बहोत important foctor होती है. जैसे कि आप किसी दूसरी country से traffic target कर रहे है तो आप united state server location पर ही अपनी website को host कराये. दूसरी country की hosting आप टॉप पॉपुलर hosting company bluehost या hostgator से ले सकते है.

तो friends हमने जो steps बताये है उसे आप follow करके आप इन country से traffic पा सकते है. मैं आपको 100% गारंटी तो दे नही सकता पर अगर आप इन steps को follow करेंगे तो. आपको बहोत ज्यादा benefit मिलेगी traffic में भी और adsense income में भी.

आगर आपका कोई सवाल है या आप कुछ बताना चाहते है इस topic से related तो आप नीचे दिए हुए comment box पर typ करके हमसे पूछ सकते है. हमे आपके सवाल का जवाब देने में बहोत खुशी होगी.

इसे भी पढ़िए :- 👉 SEO क्या है – What Is SEO Kya Hai (Search Engine Optimization)

I Hope की ये Post “Specific Country Se Traffic Kaise Target Kare” अछि लगी होगी आपको, अगर हमारा ये article आपको पसंद आया हो तो आप इस post को अपने dosto के साथ share करे. और हमारे facebook page को like करे. अगर आपको हमारे new post की जानकारी direct अपने inbox पर पाना चाहते है तो हमें अभी subcribe करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here